dipakarmakar

ऑक्सफोर्ड के Tkach . के लिए कैंसर का कोई मुकाबला नहीं

प्रकाशित सुबह 10:00 बजे सोमवार, सितंबर 19, 2022

ऑक्सफ़ोर्ड चार्जर वालीबाल टीम की कप्तान टोरे टकाच को दो साल पहले बताया गया था कि उन्हें एक दुर्लभ प्रकार का कैंसर है जो उन्हें वॉलीबॉल खेलने से रोक सकता है। Tkach अब ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल में अपने वरिष्ठ वर्ष में है और दक्षिणी मिसिसिपी विश्वविद्यालय (USM) में NCAA डिवीजन I वॉलीबॉल खेलने के लिए प्रतिबद्ध है। वॉलीबॉल के लिए पूर्ण डिवीजन 1 छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए Tkach ऑक्सफोर्ड के इतिहास में पहला है।

10 वीं कक्षा से पहले की गर्मियों के दौरान, वॉलीबॉल अभ्यास में टकाच को पीठ दर्द और पैर में सुन्नता का अनुभव होने लगा।

"मैंने सोचा कि मुझे और अधिक ताकत प्रशिक्षण करने और अधिक खिंचाव करने की ज़रूरत है, इसलिए मैं भौतिक चिकित्सा में गया," टकाच ने कहा।

स्थानीय हड्डी रोग सर्जन डॉ. फील्ड को देखने के बाद, उसे एमआरआई के लिए रेफर किया गया जहां उसकी रीढ़ की हड्डी में एक ट्यूमर पाया गया। ट्यूमर एक एपेंडिमोमा था, एक केंद्रीय तंत्रिका तंत्र ट्यूमर जो अक्सर बच्चों में पाया जाता है।

अपने 10 वीं कक्षा के वर्ष के सितंबर में, चार्जर वॉलीबॉल सीज़न के चरम पर ट्यूमर को हटाने के लिए उसकी सर्जरी हुई। 6 फुट 2 इंच के मध्य हिटर तकाच ने अपने 10 वीं कक्षा के सत्र की पूरी तरह से चूक कर दी।

“मुझे पता था कि मुझे कोर्ट पर वापसी करने के लिए किसी और से ज्यादा मेहनत करनी होगी। इसने मुझे जिम में एक उद्देश्य और प्रेरणा दी। मैं सभी को साबित करना चाहता था कि मैं यह कर सकता हूं। अगर मुझे यह अनुभव नहीं होता, तो मुझे नहीं लगता कि मैं अब जितना मजबूत हूं, उतना मजबूत होता, ”टकाच ने कहा।

अब अपने कैंसर की दो साल की सालगिरह पर, Tkach कॉलेजिएट वॉलीबॉल खेलने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए उत्सुक है।

“कैंसर के झटके को दूर करने के लिए उनका लचीलापन ही उन्हें एक चैंपियन बनाता है। उसने जो कुछ हासिल किया है, उसके लिए उसने बहुत मेहनत की है, ”चार्जर वॉलीबॉल कोच एशले मार्टिन ने कहा।

Tkach ने 2021 में ऑक्सफोर्ड चार्जर्स को नॉर्थ-हाफ स्टेट चैंपियनशिप जीतने में मदद की। वर्तमान में, चार्जर्स अपने जिले में अपराजित हैं और राज्य के खिताब पर अपने दूसरे साल के मौके की उम्मीद कर रहे हैं।