nationsleague

स्कूल ड्रेस कोड के खिलाफ ओएचएस के छात्रों, अभिभावकों ने की फायरिंग

प्रकाशित 9:24 पूर्वाह्न गुरुवार, 4 अगस्त, 2022

ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल के छात्र स्कूल के ड्रेस कोड के खिलाफ खड़े हो रहे हैं, इसे "अविश्वसनीय रूप से तंग और अनुचित" कहते हैं।

ऑक्सफोर्ड स्कूलों ने सोमवार, 1 अगस्त को 2022-2023 वर्ष के लिए वापस जाने दिया, और ओएचएस छात्रों को एक ड्रेस कोड का सामना करना पड़ा, जिसमें एक निश्चित लंबाई के कपड़ों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। छात्रों के लिए, इसका मतलब था कि वे स्कर्ट, शॉर्ट्स, या स्कर्ट और अपनी जांघ के बीच में चीर या आंसू नहीं पहन सकते थे।

ऑक्सफोर्ड स्कूल डिस्ट्रिक्ट का ड्रेस कोड कहता है:

  1. कपड़े कंधे के ऊपर से ढके होने चाहिए और नीचे जांघ के मध्य तक फैले होने चाहिए
  2. कपड़ों में दरार या आंसू जांघ के मध्य से नीचे होने चाहिए
  3. सी-थ्रू या जालीदार कपड़े बिना कपड़ों के नहीं पहने जाने चाहिए जो न्यूनतम ड्रेस कोड आवश्यकताओं को पूरा करते हों।
  4. टाइट-फिटिंग कपड़ों को ऐसे परिधान से ढंकना चाहिए जो न्यूनतम ड्रेस कोड आवश्यकताओं को पूरा करता हो।
  5. जूते हर समय पहने जाने चाहिए और स्कूल के माहौल के लिए सुरक्षित होने चाहिए।

स्कूल के फिर से खुलने के बाद से, छात्रों को स्कर्ट या शॉर्ट्स पहनने के लिए उद्धृत किया गया था जो जांघ के मध्य तक नहीं पहुंचते थे या उनकी उंगलियों को नहीं छूते थे।

ओएचएस जूनियर कनालू एवरी ने कहा कि ड्रेस कोड स्पष्ट रूप से महिलाओं पर लक्षित है।

उन्होंने कहा, "इस ड्रेस कोड ने मूल रूप से कपड़ों से हमारी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को हटा दिया है, खुद को पूरी तरह से व्यक्त करने की हमारी क्षमता को हटा दिया है, और हमारे छात्रों के दैनिक जीवन में कई अन्य समस्याएं पैदा कर दी हैं," उन्होंने कहा।

एक फेसबुक पोस्ट में, माता-पिता एलिजाबेथ वॉ ने दोहराया कि कोड महिला छात्रों के खिलाफ पक्षपाती है, लेकिन यह माता-पिता को अपने बच्चों के लिए अधिक कपड़े खरीदने के लिए भी मजबूर करता है।

“यह ड्रेस कोड नीति महिलाओं के लिए लक्षित है। उन्होंने मिश्रण में हुडी जोड़े क्योंकि उन्हें मुख्य रूप से पुरुष पहने हुए सामान की जरूरत थी, ”उसने कहा। “अगर जिला इतना नियंत्रण चाहता है तो उन्हें वर्दी में जाने की जरूरत है। स्कूल शुरू होने के हफ्तों पहले माता-पिता स्कूल खरीदारी के लिए वापस चले जाते हैं। स्कूल शुरू होने के बाद क्या वे अतिरिक्त कपड़ों के विकल्प खरीदने के खर्च को कवर करने जा रहे हैं?

वॉ ने संदेश में ऑक्सफोर्ड के अधीक्षक ब्रैडली रॉबर्सन को टैग किया, "... क्या वर्दी पर भी विचार किया गया था?"

रॉबर्सन ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि हुडियों को अनुमति दी गई थी।

“हम नहीं चाहते कि बच्चे कोई हेड गियर (टोपी, हुड, आदि) पहने ताकि छात्रों को आसानी से पहचाना जा सके। हम कभी भी बहुत सुरक्षित नहीं हो सकते, ”उन्होंने कहा।

ड्रेस कोड लागू करने के खिलाफ अधिवक्ताओं का कहना है कि लगभग कोई भी स्टोर ऐसे शॉर्ट्स नहीं बेचता है जो जांघ के बीच या उंगलियों की लंबाई तक आते हैं।

द ईगल को एक संदेश में फ्रेशमैन मैरी के बुकर ने कहा, "यहां कई छात्र सोचते हैं कि हमें यौन शोषण किया जा रहा है और सोचते हैं कि ड्रेस कोड अनुचित और बेवकूफ हैं।"

स्नैपचैट अपडेट में, साइना गांधी ने कहा: "ओएसडी के साथ एक समस्या है अगर वे मेरे कपड़ों को मेरी शिक्षा से ज्यादा महत्वपूर्ण पाते हैं। मैं अकादमिक रूप से सीखने के लिए स्कूल आया था, यह कहने के लिए नहीं कि 'मेरे शॉर्ट्स बहुत छोटे हैं।'"

बुकर ने कहा कि कुछ लड़कियों को प्रतिबंधित कपड़े पहनने के लिए उद्धृत किया जाएगा और अन्य को नहीं।

बुकर के अनुसार, यदि छात्रों को उनके कपड़ों के लिए कोडित किया जाता है, तो उन्हें प्रधानाचार्य के कार्यालय में भेजा जाएगा और उनके माता-पिता द्वारा उन्हें लेने या कपड़े बदलने के लिए प्रतीक्षा करने के लिए कहा जाएगा, जिससे उन्हें कक्षा में समय नहीं मिल पाएगा।

"ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल प्रशासन का सेक्सिस्ट कोड प्रवर्तन का इतिहास है, और नए प्रशासन के साथ यह केवल और अधिक स्पष्ट हो गया है," एवरी ने द ईगल से कहा। "ओएचएस अपने नियमों और कड़ी सजा का बचाव करता है - अगर आप कपड़े बदलने में असमर्थ हैं तो तत्काल हिरासत में - यह दावा करते हुए कि यह लड़कियों को यौन शोषण से बचाने और कक्षा में व्यवधान से बचने के लिए है।

“यह मानना ​​पूरी तरह से गलत है कि पुरुष छात्र भी परवाह करते हैं। हाई स्कूल में हमेशा खराब सेब होंगे, उनके अपराधों के लिए झुंड को दंडित करने की कोई आवश्यकता नहीं है, ”उन्होंने जारी रखा। "हम यहां सीखने के लिए आए थे, न कि उन्हीं लोगों द्वारा वस्तुनिष्ठ होने के लिए जिनसे हम सम्मान की उम्मीद करते हैं।"

2024 के ओएचएस के वरिष्ठ वर्ग ने कथित तौर पर वर्तमान ड्रेस कोड के खिलाफ एक ऑनलाइन याचिका बनाई, जिसमें वर्तमान में छात्रों और अभिभावकों के 1,000 से अधिक हस्ताक्षर हैं।ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल ड्रेस कोड याचिका

ऑक्सफोर्ड स्कूल डिस्ट्रिक्ट ने फिलहाल इस मुद्दे पर आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।