indiamapdrawing

पूर्व ओले मिस ट्रैक एंड फील्ड हेड कोच डॉ. केन गिब्सन का निधन

प्रकाशित 1:15 बजे गुरुवार, 4 अगस्त, 2022

पूर्व ओले मिस ट्रैक एंड फील्ड हेड कोच डॉ. केन गिब्सन - ओले मिस एथलेटिक्स के इतिहास में पहले ब्लैक हेड कोच - का 88 वर्ष की आयु में 27 जुलाई को निधन हो गया।

ओले मिस में, गिब्सन 1985-88 तक विद्रोही ट्रैक एंड फील्ड और क्रॉस कंट्री कार्यक्रमों के प्रभारी थे। उस समय के दौरान, उन्होंने सियोल में 1988 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों के लिए दो ओलंपियनों को कोचिंग दी: बारबाडोस के लिए एलन इन्स (400-मीटर बाधा दौड़) और टीम यूएसए (डेकैथलॉन) के लिए गैरी किंडर। उन्होंने ऑल-अमेरिकन अर्ल ब्रिज को भी कोचिंग दी, जो 1986 में आउटडोर ट्रिपल जंप में सातवें स्थान पर रहे, और उन्होंने ओले मिस महिला ट्रैक एंड फील्ड कार्यक्रम की शुरुआत की, जिसने 1985-86 में अपना पहला सीज़न शुरू किया।

लंबे समय तक हेड ट्रैक एंड फील्ड कोच और सम्मानित विद्वान, केन गिब्सन की टीमों ने एक एनसीएए टीम का खिताब और पांच व्यक्तिगत राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीती।

गिब्सन ने 1955 में इंडियाना विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और 1958 में इंडियाना से स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की। उन्होंने 1978 में ब्रिघम यंग विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की।

उन्होंने न्यूयॉर्क में एक हाई स्कूल शिक्षक और ट्रैक एंड फील्ड और क्रॉस कंट्री कोच के रूप में खेल में अपना करियर शुरू किया। 1964 में, वह फ्लोरिडा ए एंड एम में हेड ट्रैक और क्रॉस कंट्री कोच बन गए, और 1966 में उन्होंने ग्रैम्बलिंग स्टेट में एक समान पद संभाला। एक साल बाद, गिब्सन फिर से चले गए, इस बार केंटकी स्टेट यूनिवर्सिटी में, जहां उनके कार्यकाल में 1 9 71 में एक टीम राष्ट्रीय चैंपियनशिप और पांच व्यक्तिगत चैंपियनशिप शामिल थीं।

1985-88 तक ओले मिस में उनका कार्यकाल उनका अंतिम कोचिंग स्टॉप था, जिसका समापन 1988 में अमेरिकी ओलंपिक कोचिंग स्टाफ में सेवा करने के साथ हुआ, जहां उनके दो एथलीट सियोल में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे।

1991 के बाद से, वह जॉर्ज टाउन, केंटकी में जॉर्ज टाउन कॉलेज में शारीरिक शिक्षा में सहायक प्रोफेसर रहे हैं। गिब्सन ने कई लेख प्रकाशित किए हैंशैक्षिक कोच,ट्रैक तकनीक, तथाविश्वविद्यालय पत्रिका, और वह एथलेटिक्स कांग्रेस कोच मैनुअल में योगदानकर्ता थे। उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय टीमों के स्टाफ सदस्य के रूप में काम किया है, जिसमें 1997 यूएसए वर्ल्ड इंडोर चैंपियनशिप टीम के मुख्य कोच के रूप में भी शामिल है।

वह केएसयू हॉल ऑफ फेम और यूएसटीएफसीसीसीए (यूनाइटेड स्टेट्स ट्रैक एंड फील्ड एंड क्रॉस कंट्री कोच एसोसिएशन) हॉल ऑफ फेम सहित कई हॉल ऑफ फेम के सदस्य हैं।

गिब्सन के परिवार में उनकी पत्नी बेट्टी और दो बच्चे ट्रेसी और तमारा हैं। फ्रैंकफोर्ट, केंटकी में गुड शेफर्ड कैथोलिक चर्च में इस शुक्रवार (5 अगस्त) को एक सेवा निर्धारित है। मुलाकात सुबह 9-11:30 बजे के लिए निर्धारित की गई है, जिसमें अंतिम संस्कार सुबह 11:30 बजे शुरू होगा